प्रिंसिपल्स एंड टीचर्स अवार्ड 2021 में 60 शिक्षक सम्मानित


जोधपुर।
 थार सर्वोदय संस्थान और सिम्पली जयपुर की ओर से शिक्षक दिवस के उपलक्ष में आयोजित 'दसवें प्रिंसिपल एंड टीचर्स अवार्ड 2021' में 60 शिक्षकों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पंडित विजयशंकर मेहता ने कहा कि गुरु सम्मान की परंपरा वैदिक काल से चली आ रही है और हमारी संस्कृति में गुरु का स्थान भगवान से भी ऊपर माना गया है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के पूर्ण व्यक्तित्व विकास में जितनी महत्वपूर्ण भूमिका माता-पिता की होती है , उससे कहीं अधिक भूमिका शिक्षक की भी होती है। उन्होंने कहा कि यदि विद्यालयों में अध्यापक संस्कारित युक्त शिक्षा विद्यार्थियों को देंगे , तो निश्चित रूप से हमारे देश में शिक्षा और संस्कार का त्रिकोण पूरा होगा। थार सर्वोदय संस्थान की अध्यक्ष अंशु हर्ष ने कहा कि "शिक्षक सम्मान हमारी संस्कृति है और इस संस्कृति और परम्परा को आगे बढ़ाते हुए थार सर्वोदय संस्थान और सिम्पली जयपुर पिछले 10 सालों से इसे निभाने की पूरी कोशिश कर रहा है। कार्यक्रम आयोजक सोमेंद्र हर्ष ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

देशभर के शिक्षकों का किया गया सम्मान

होटल चंद्रा इम्पीरियल में आयोजित किये गए इस सम्मान समारोह में प्री प्ले स्कूल, हायर सेकेंडरी स्कूल, कॉलेज / यूनिवर्सिटीज एव इंस्टिट्यूट, हाई सेकेंडरी स्कूल प्राइवेट एव सरकारी और सभी शैक्षिक संस्थाओं के शिक्षकों का सम्मान किया गया जिसमे दिल्ली के साथ साथ जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, बीकानेर, पाली, बाड़मेर, अजमेर, टोंक एवं राजस्थान के विभिन्न शहरों और ग्रामीण इलाको के शिक्षकों को शिक्षा के क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में वंशिका राठौड़ और ओमिषा पंवार ने गणेश वंदना और घूमर पर नृत्य प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का संचालन परिधी ने किया।  

शिक्षा को जीवन समर्पित करने वाली 5 शख्सियतों को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से किया सम्मानित

शिक्षा के क्षेत्र में 30 वर्षों से अधिक योगदान देने वाली 5 शख्सियतों को 'लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड्स ' से सम्मानित किया गया। थार  सर्वोदय संस्थान की अध्यक्ष अंशु हर्ष ने बताया कि डॉ एन के माहेश्वरी (सोमानी कॉलेज), ब्रह्मदेव बोड़ा (आदर्श विद्या मंदिर), राजेंद्र कुमार व्यास (हनवंत स्कूल एव गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, नारनाडी), नीलम सिंघवी (श्री हनवंत सीनियर सेकेंडरी स्कूल), मधुकर हर्ष (आदर्श विद्या मंदिर) को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया।

Share on Google Plus

About School Samachar

0 comments:

Post a Comment